रेलवे के कर्मचारियों को फ्री में मिलेगा जियो का कनेक्शन, हर महीने 60GB डाटा

free data in Rail to railway employee
यदि आप भी भारतीय रेलवे में अपनी सेवा दे रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है, क्योंकि रिलायंस जियो को भारतीय रेलवे का ठेका मिल गया है। अब भारतीय रेलवे के सभी कर्मचारियों को रिलायंस जियो का कनेक्शन मिलेगा। जियो 1 जनवरी 2018 से रेलवे के साथ अपनी सेवा की शुरुआत करेगा। जियो के साथ रेलवे की साझेदारी का फायदा यह होगा कि रेलवे के फोन का बिल करीब 35 फीसदी कम आएगा।

रेलवे बोर्ड के की ओर से 20 नवंबर को जारी आदेश में कहा गया है कि उसने रेलटेल (रेल क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम) भारतीय रेल के लिए नयी सीयूजी योजना को अंतिम रूप देने की जिम्मेदारी दी है। जियो के साथ रेलवे की साझेदारी के तहत रेलवे के कर्मचारियों को जियो का कनेक्शन मिलेगा और हर महीने हाई-स्पीड डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। अगली स्लाइड में जानें किस कर्मचारी को कितना डाटा मिलेगा।

फिलहाल भारतीय रेलवे भारती एयरटेल से अपनी सेवाएं ले रही है। पिछले 6 सालों से रेलवे का टेलीकॉम पार्टनर एयरटेल की है। भारतीय रेलवे ने अपने कर्मचारियों को करीब 1.95 लाख मोबाइल कनेक्शन दिए हैं और हर साल रेलवे को करीब 100 रुपये फोन के बिल के रूप में चुकाना पड़ता है। एयरटेल के साथ रेलवे की साझेदारी इसी साल 31 दिसंबर को खत्म हो रही है।

इस साझेदारी के तहत जियो रेलवे को चार प्लान उपलब्ध कराएगी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों (दो प्रतिशत) को 125 रुपये का मासिक शुल्क वाला प्लान मिलेगा जिसमें 60 जीबी डाटा मिलेगा और साथ में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

वहीं संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों (26 प्रतिशत) को 99 रुपये के मासिक शुल्क पर 45 जीबी का डाटा प्लान, समूह सी कर्मचारियों (72 प्रतिशत) को 67 रुपये शुल्क वाला 30 जीबी डाटा वाला प्लान और थोक एसएमएस का 49 रुपये का प्लान मिलेगा। हालांकि कीमत को लेकर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह बिल भारतीय रेलवे चुकाएगी।

Source - Amar Ujala 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.